KGF Movie Full Form in Hindi | KGF 2 Release Date

KGF Movie Full Form In Hindi 

आप लोगो ने KGF के बारे में तो जरुर सुना होगा और शायद आप ने kgf full movie भी देखी होगी अगर आप ने KGF Movie अच्छी तरह से देखी है तो आप को थोड़ी बहुत स्टोरी तो पता ही होगी कि उसमें क्या हुआ था। तो चलिए आज की इस पोस्ट में हम जान लेते हैं कि KGF Full Form क्या है?

और उसके साथ साथ हम ही हैं आपको जानकारी भी देंगे तो आपको पोस्ट को  अंत तक जरूर पढ़ना जिन्हें नहीं पता है उन्हें आज हम बतायेंगे की KGF क्या है और ये कहा पर स्थित है, kgf 2 trailer,  kgf 2 release date,  और kgf full form  तो चलिए देख लेते है।
kgf movie full form

KGF Full Form 

तो चलिए जान लेते हैं KGF Full Form इसका का पूरा नाम “Kolar Gold Fields” है औऱ KGF एक ऐसी जगह है जिसमें की  गोल्ड की माइनिंग करी जाती है। जहा पर सन 1900 से लेकर 2001 तक Gold की माइनिंग की जाती थी तो यह फिल्म इसी की जानकारी हमें देती है अब दोस्तों जान लेते हैं कि KGF किस स्थान पर स्थित है।

KGF कहा पर स्थित है?

तो दोस्तों हमने kgf movie full form अभी पता करा है  तो आपने पहले देखा ही होगा कि पहले word में, मतलब K मैं, मतलब K का फुल फॉर्म कोलार था। तो उसी स्थान पर KGF स्थित है। मेरा कहने का मतलब है कि केजीएफ Kolar में स्थित है। जोकि अभी वर्तमान में भारत के कर्नाटक राज्य के कोलार जिले में आता है। यहां पर सोने की खान प्रसिद्ध है जो कि सोने की खान कोलार से 27 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है।

 अगर आपने KGF Full Movie को पूरा देखा है तो आपको पता होगी किस में किस प्रकार की स्टोरी थी जोकि सोने की खान के लिए इस मूवी को बनाया गया था जिसमें कि आपको बहुत मजा आया होगा अगर आपने केजीएफ मूवी देख लिया तो हमें नीचे कमेंट बॉक्स में बता सकते हैं कि हमने केजीएफ मूवी को देख लिया है। 

KGF Chapter 1 Full Movie 

kgf movie full form
KGF Chapter 1

दोस्तों यह फिल्म 2018 बनी एक भारतीय कन्नड़ एक्शन फिल्म है जिसे प्रशांत नील द्वारा लिखा और निर्देशित किया गया है जो कि बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी। तथा बैनर होम्बले फिल्म के तहत विजय किरागांडुर द्वारा निर्मित किया गया हैं। लोगों ने इसे बहुत प्यार दिया और यह बॉक्स ऑफिस पर सफल साबित हुई।

2018 की एक भारतीय कन्नड़ एक्शन फिल्म है जो बॉक्स ऑफिस पर छा गई थी।  यह फिल्म 2018 की सर्वश्रेष्ठ फिल्मों में से एक थी।  अगर आपने अभी तक kgf movie captor 1 को नहीं देखा है, तो अब यह मूवी कन्नड़ नही बल्कि बहुत सारी भाषाओं में अवेलेबल है तो आप  इन्हें आप नी भाषा में  भी देख सकते हैं।

About KGF Chapter 1 Movie 

तो चलिए अब देख लेते हैं इस फिल्म के निर्देशक मतलब Director , निर्माता मतलब Producer, लेखक मतलब Writer, पटकथा मतलब Screenplay, कहानी मतलब Story, कथावाचक मतलब Narrator, अभिनेता एवं अभिनेत्री मतलब Actor & Actress, संगीतकार मतलब musician, छायाकार मतलब cinematographer, संपादक मतलब Editor, स्टूडियो मतलब studio, वितरक मतलब Distributor, प्रदर्शन तिथि मतलब KGF Release date, समय सीमा मतलब Time duration, देश country , लागत मतलब cost, भाषा मतलब language, कुल कारोबार मतलब total turnover तो चलिए इनके बारे में देखना है।

निर्देशक Director - प्रशान्त नील

निर्माता Producer- विजय किरागांडुर

लेखक Writer- प्रशान्त नील, विनय शिवांग और चंद्रमौली एम

पटकथा Screenplay- प्रशान्त नील

कहानी Story- प्रशान्त नील

कथावाचक Narrator- अनंत नाग

अभिनेता एवं अभिनेत्री Actor & Actress- यश, श्रीनिधि शेट्टी, अनंत नाग, मालविका अविनाश, और वशिष्ठ एन. सिम्हा

संगीतकार musician- रवि बसरुर

छायाकार cinematographer- भुवन गौड़ा

संपादक Editor- श्रीकांत

स्टूडियो studio- होम्बले फिल्म

प्रदर्शन तिथि KGF Release date- 21 दिसम्बर 2018

समय सीमा Time duration-  155 मिनट मतलब  2 घंटा 35 मिनिट 

देश country - भारत INDIA 

लागत  cost- 50–80 करोड़ रुपये 

भाषा language- कन्नड़

कुल कारोबार total turnover- लगभग 243–250 करोड़ रुपये


KGF Chapter 2 Release Date 

kgf 2 full movie download
KGF 2 teaser 

केजीएफ चैप्टर 2 की रिलीज का इंतजार बड़ी ही बेसब्री से हो रहा है। और भी क्यों ना इसके टीजर ने आते ही दर्शको के दिलों पर एक अलग ही छाप छोड़ दी है। केजीएफ चैप्टर 2 के टीजर को दर्शकों का खूब प्यार मिल रहा है इसके टीजर को अब तक 150 million और उससे भी  ज्यादा बार देखा जा चुका है।

 और हमें पता है आप भी  kgf 2 का बेसब्री से  इंतजार कर रहे हैं  अब बात कर लेते हैं kgf chapter 2 release date की तो सूत्रों की माने तो kgf 2 movie जून-जुलाई में रिलीज होगी लेकिन यह कंफर्म नहीं है कि जून-जुलाई में ही रिलीज होगी थोड़ा आगे पीछे हो सकता है जैसे ही कंफर्म होता है। हम आपको बता देंगे कि कब रिलीज हो रही है मूवी। जब तक आप इसका ट्रेलर देख सकती हैं नीचे दिया हुआ है तो आप देख सकते हैं।


अगर आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी देखेगी जैसे कि kgf full form in hindi, kgf 2 trailer, kgf 2 release date  पसंद आई हो तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और अगर कुछ भी दिक्कत आ रही हो तो हमें नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट कर सकते हैं हम उसका रिप्लाई जल्दी-जल्दी देंगे तो चलिए मिलते हैं नेक्स्ट पोस्ट में धन्यवाद।
Next Post Previous Post
5 Comments
  • Unknown
    Unknown September 11, 2020 at 3:38 PM

    Mast bro

  • jitendra
    jitendra September 19, 2020 at 8:03 AM

    kgf full name

  • Unknown
    Unknown September 23, 2020 at 12:45 PM

    Bro nice

  • allservicescenters
    allservicescenters May 8, 2021 at 5:40 PM

    Very nice

  • Krishnendu Majumdar
    Krishnendu Majumdar May 14, 2021 at 8:32 AM

    KGF is a best movie till now .... Also Check - KGF Ringtone

Add Comment
comment url

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Google News Join Now