Silence साइलेंस Full Form और Meaning In Hindi जानकारियां

नमस्कार दोस्तों कैसे हो आप सब लोग तो आज की पोस्ट में हम जानेंगे कि Silence Full Form in Hindi साईलेनस की फुल फॉर्म क्या होता है? और इसी के साथ साथ हम Silence Meaning in Hindi जानेंगे तो आपको क्या करना है इस पोस्ट को अंत जरूर पढ़ना है। तो चलिए सबसे पहले यह जान लेते हैं की साईलेनस की फुल फॉर्म क्या होता है?

Silence Full Form 

तो दोस्तों Silence Full Form - Strategy Intelligence Learning Evolve Negotiate Collaborate and Esteem होता है। अगर बात करें हिंदी में तो इसका साईलेनस की फुल फॉर्म - स्ट्रेटेजी इंटेलिजेंस लर्निंग इवोल्विंग नेगोशिएट कोलेबोरेट एंड एस्टीम यह होता है। अगर आपको यह पहले से पता था तो हमें कमेंट करके जरूर बताइएगा।

Silence Word क्या है?

दरअसल साइलेंस एक इंग्लिश वर्ड है इसे हम हिंदी में मौन, खामोश, शांत रहना या और कुछ बोल सकते है। हम silence बहुत ही बार रहते हैं जिसमें से कुछ उदाहरण देते हैं, जब कोई व्यक्ति शांत हो गया हो मतलब की वह परलोक सुधर गया हो तब हम उस की शांति के लिए कुछ समय के लिए उसकी आत्मा  की शांति के लिए मौन धारण करते है। 

या हम कोई शब्द बोल रहे हैं और हम उस शब्द को भूल गए हैं जैसे कि हम किसी इंग्लिश वर्ड को बोल नहीं पा रहे हैं और हम उसे भूल गए हैं तो हम बिल्कुल खामोश हो जाते हैं तो इसे खामोशी को हम इंग्लिश में साइलेंस कहते हैं तो आप समझ गए होंगे की Silence Meaning क्या है।

silence full form
Silence Full Form in Hindi

Silence Meaning in Hindi

तो चलिए अब जान लेते हैं कि Silence Meaning in Hindi क्या है तो चलिए जानते हैं। दरअसल यह साइलेंट वर्ड इंग्लिश भाषा का शब्द है अगर हम इसकी silence meaning in hindi की बात करें तो इस शब्द की meaning शांति, खामोशी, चुप्पी, मौन, सन्नाटा, निशब्दता, दबा देना, मुंह बंद कर देना, चुप कर देना, मौन करना, खामोश करना, शांत करना, चुप करना, चुप, चुप रहो यह सब silence meaning होते हैं जो कि साइलेंट शब्द के हिंदी मीनिंग है।

तो दोस्तों उम्मीद करते हैं Silence Full Form in Hindi यह पोस्ट आपको पसंद आई होगी अगर आपको यह पसंद आई हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करो और अगर फिर भी कुछ दिक्कत हो तो नीचे कमेंट बॉक्स पर कमेंट कर दो हम उसका रिप्लाई जल्द से जल्द देने के प्रयास करेंगे तो चलिए मिलते हैं नेक्स्ट पोस्ट में जब तक के लिए गुड बाय।।

Next Post Previous Post
1 Comments
  • Anonymous
    Anonymous March 1, 2023 at 10:42 PM

    Silence

Add Comment
comment url

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Google News Join Now