Duplicate Word Finder Online Tool को उपयोग कैसे करें?

 नमस्कार दोस्तों अगर आप अपने टेक्स्ट में Duplicate Word Find चाहते हैं तो आप सही जगह पर आए हैं। क्योंकि हम हमारे इस आर्टिकल में आपको यह बताएंगे कि आप किस तरह से अपनी टेक्स्ट में से डुप्लीकेट शब्द को कैसे ढूंढ सकते हैं। हम आपको एक ऐसे ऑनलाइन टूल के बारे में बताएंगे जिसकी मदद से आप बिलकुल आसानी से Duplicate Word को find कर सकते हैं ।

कई बार आप एक पैराग्राफ टेक्स्ट या वर्ड में डुप्लिकेट शब्द ढूंढना चाहते हैं। इसलिए अपने दिमाग और आंखों पर जोर देने की कोई जरूरत नहीं है। बस डेटा को कॉपी करें और इसे टूल में पेस्ट करें और Duplicate Word Finder टूल डुप्लीकेट वर्ड को हाइलाइट कर देगा। और वह भी बिल्कुल फ्री मैं।

Duplicate Word को कैसे ढूंढे?

Duplicate Word को ढूंढने के लिए सबसे पहले आपको DuplicateWordFinder.Com वेबसाइट पर आ जाना है। वेबसाइट का link आपको नीचे मिल जाएगा। वेबसाइट पर आने के बाद आपको अपने शब्द या टेक्स्ट को इनपुट बॉक्स में पेस्ट कर देना है। और आपको यह टूल बता देगा कि कितने डुप्लीकेट word है, वह आपको इनपुट बॉक्स 2 में हाइलाइट होते हुए लिस्ट दिखाई देगी। 

Duplicate Word Finder Online Tool लिंक यह है।

क्या आप भी आपने Text में डुप्लीकेट वर्ड पहचान नहीं कर पाते हैं तो हम आपके लिए लेकर आए हैं डुप्लीकेट वर्ड फाइंडर टूल को जिसकी मदद से आप डुप्लीकेट वर्ड को बिल्कुल आसानी से find कर सकते हैं। और यह टूल बिल्कुल फ्री है इसे आप कहीं भी कभी भी यूज कर सकते हो इसमें किसी प्रकार का कोई चार्ज नहीं है।

Duplicate Word Finder
Duplicate Word Finder Online Tool 

Duplicate Word Finder Tool को उपयोग कैसे करें?

Duplicate Word Finder Online Tool को उपयोग करना बहुत ही आसान है जिनकी स्टेप मैंने आपको नीचे दि गई है। आप इन स्टेप की मदद से डुप्लीकेट बर्ड फाइंडर टूल को बिल्कुल आसानी से उपयोग कर सकते हैं।

  • Step 1 सबसे पहले आपको अपने इंटरनेट ब्राउजर में डुप्लीकेट वर्ड फाइंडर को खोजकर DuplicateWordFinder.Com वेबसाइट पर आ जाना है।
  • Step 2 वेबसाइट पर आपको एक खाली बॉक्स मिलेगा जिसमें आपको अपना टेक्स्ट दर्ज करना है।
  • स्टेप 3 यह टूल आपको दोहरा गए शब्दों की सूची प्रदान कर देगा।
  • स्टेप 4 आप दोहरा गए शब्दों में सुधार या उन्हें हटा भी कर सकते हैं।

इस तरह से आप इस Duplicate word finder की सहायता से बड़ी ही आसानी से दोहराए गाए शब्दों को जान सकते हैं। यह आपके लेखन स्किल में चार चांद लगा सकता है

एक विशेष उपकरण का उपयोग कर सकते हैं। आपको बस शब्दों को कॉपी करना है और उन्हें टूल में पेस्ट करना है, और यह आपको दिखाएगा कि कौन से शब्द समान हैं। और सबसे अच्छी बात यह है कि इसमें कोई पैसा खर्च नहीं होता!

आप हमें कमेंट करके जरूर बताइएगा कि आपको यह टूल पसंद आया या नहीं अगर आपको कोई दिक्कत हो तो हमें कमेंट करके जरूर बताइएगा। और अपने दोस्तों के साथ हमारे इस आर्टिकल को जरुर शेयर कीजिएगा। अगर आपको यह ऑनलाइन टूल पसंद आ जाए तो इसे बुकमार्क करके जरूर रख लीजिएगा।

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Google News Join Now